Main SliderTech/Gadgetsउत्तर प्रदेशख़ास खबरलखनऊ

योगी सरकार ने लॉन्च किया कोविड ऐप, लॉगिन करते ही मिल जाएगी कोरोना रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोविड ऐप लॉन्च किया है। इससे कोरोना संक्रमित मरीजों को रिपोर्ट पाने के लिए इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं होगी। अब ऐप पर लॉगइन करने भर से कोरोना मरीजों को अपनी रिपोर्ट मिल जाएगी।

यह ऐप OTP आधारित है। कोरोना मरीज को लॉगइन करने के बाद फोन पर मिले OTP को ऐप में सबमिट करना होगा जिसके बाद कोरोना रिपोर्ट देखी जा सकती है।

लगातार तीसरे दिन डीजल के दाम में कटौती, पेट्रोल की कीमत स्थिर

इससे कोरोना रिपोर्ट को लेकर सभी तरह से स्पष्ट जानकारी मिल जाएगी और जांच कराने के बाद किसी भी शख्स को अस्पताल के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी कि वह कोरोना पॉजिटिव है या नहीं। अब ऐप के जरिये ही कोरोना रिपोर्ट हासिल की जा सकती है।

बहरहाल, कोरोना के हालात को देखते हुए यूपी में सोमवार से स्कूल-कॉलेज नहीं खुलेंगे। सरकार का कहना है कि फिलहाल प्रदेश में ऐसे हालात नहीं हैं कि स्कूल और कॉलेज खोलने की इजाजत दी जाए। माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए अभी स्कूल खोलना संभव नहीं है।

महाराष्ट्र : भिवंडी में बहुमंजिला इमारत ढही, 10 की मौत, बचाव कार्य जारी

बता दें कि केंद्र सरकार ने 9वीं से 12वीं क्लास तक के बच्चों के लिए 21 सितंबर से स्कूल-कॉलेज खोलने की अनुमति दी थी, लेकिन यूपी में कोरोना के हालात को देखते हुए फिलहाल ऐसा करने से रोक लगा दी गई है।

loading...
Tags