Main SliderTech/Gadgetsख़ास खबरनई दिल्लीयात्राराष्ट्रीयव्यापार

Mobile से कर सकेंगे होटल  में चैक इन, कोई App इन्स्टाल करने का झंझट भी नहीं

नई दिल्ली। टेक्नोलाॅजी कंपनी डिजीवाॅलेट ने होटलाें में मेहमानों के चैक इन प्रक्रिया को सरल और कांटेक्टलेस बनाने के लिए आधुनिक क्लाउड आधारित समाधान थ्रू लाँच करने की घोषणा की है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान मे कहा कि अरमानी, रफेल्स, ब्वलगारी, अमन, ओबराॅय और डब्ल्यू जैसे लक्जरी होटलों में इसका उपयोग किया जा रहा है। इसके ज़रिए मेहमान अपनी खुद की डिवाइस से चैक-इन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे और इसके लिए उन्हें कोई ऐप या साॅफ्टवेयर इन्सटाॅल नहीं करना पड़ेगा। थ्रू के माध्यम से दुनिया के किसी भी हिस्से से रिमोट तरीके से चैक-इन प्रक्रिया को पूरा किया जा सकता है।

राजनाथ सिंह का बड़ा ऐलान, रक्षा क्षेत्र के 101 उपकरणों के आयात पर लगाया बैन, बनेंगे आत्मनिर्भर

इस पहल से मेहमान एवं होटल स्टाफ उन टचपाॅइन्ट्स से बच सकेंगे, जिनके ज़्यादा संपर्क में आने की संभावना होती है। थ्रू के द्वारा सुनिश्चित किया जा सकेगा कि होटल के रिसेप्शन पर मेहमानों की लाईन न लगे, उनके पहचान पत्र, क्रेडिट कार्ड, फाॅर्म आदि का फिज़िकल एक्सचेंज न हो। इसके ज़रिए मेहमान चार स्टेप में चैक-इन का सुरक्षित एवं सहज अनुभव पा सकेंगे।

कंपनी का कहना है कि थ्रू न सिर्फ मेहमानों के लिए बल्कि होटल स्टाफ के लिए भी मददगार है। यह होटल की संचालन क्षमता बढ़ाकर, मानव श्रम लागत को कम करता है तथा पीक चैक-इन एवं चैक-आउट के समय रिसेप्शन एवं लाॅबी में भीड़-भाड़ को रोकता है। थ्रू का बहुभाषी सहयोग सुनिश्चित करता है कि कोई भी भाषा यात्री के लिए बाधा न बने।

loading...
Tags