ख़ास खबरशिक्षा

बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा 2021 के डमी एडमिट कार्ड हुये जारी

नई दिल्ली| बिहार बोर्ड ने इंटर वार्षिक परीक्षा 2021 के डमी एडमिट कार्ड ( BSEB Bihar Board 12th Dummy Admit Card 2021 ) आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जारी कर दिए हैं। छात्र अपने स्कूलों के जरिए 5 नवंबर तक डमी एडमिट कार्ड में करेक्शन कर सकते हैं। बिहार बोर्ड ने कहा है कि स्टूडेंट्स डमी एडमिट कार्ड पर अपना नाम, पिता का नाम, माता का नाम, कोटि, लिंग, विषय, जन्मतिथि, फोटो व हस्ताक्षर आदि अच्छी तरह चेक कर लें।

अगर उसमें कोई करेक्शन करवाना है तो उसकी एक प्रति अपने स्कूल के प्रिंसिपल को भेज दें। प्रिंसिपल आपके डमी एडमिट कार्ड में 5 नवंबर तक ऑनलाइन करेक्शन कर सकेंगे। इसके साथ ही बोर्ड ने कहा है कि अगर किसी छात्र का रजिस्ट्रेशन और परीक्षा शुल्क जमा नहीं हुआ है तो बोर्ड उनका एडमिट कार्ड जारी नहीं करेगा।

रेलवे मिनिस्ट्रियल व आइसोलेटेड भर्ती के लिए परीक्षा की तिथि हुई जारी

इस बार स्कूल के प्रिंसिपल के अलावा स्टूडेंट्स खुद भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। बिहार बोर्ड ने कहा है कि स्कूलों के प्रिंसिपल अपने यूजर आईडी एवं पासवर्ड के जरिए सभी स्टूडेंट्स के डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे और उन्हें स्टूडेंट्स को सौंपेंगे। प्रिंसिपल यह सुनिश्चित करेंगे कि डमी एडमिट कार्ड में दी गई डिटेल्स चेक कर ली जाए और अगर कोई त्रुटि है तो 5 नवंबर तक उसमें सुधार कर लिया जाए।

यूं डाउनलोड कर सकेंगे अपना डमी एडमिट कार्ड
  • seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाएं।
  • Dummy Admit Card ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • नया पेज खुलने पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और स्कूल कोड संख्या डालें। सब्मिट करने पर आपका डमी एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
loading...
Tags