ख़ास खबरशिक्षा

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2021 की अच्छी तैयारी के लिए बनाया गया प्लान

पटना| कोरोना महामारी के बीच छात्र बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर सके, इसके लिए 20 स्कूलों का आदर्श विद्यालय के रूप में चयन किया गया है। इन स्कूलों में मैट्रिक परीक्षा 2021 की तैयारी के लिए विशेष कक्षाएं चलेंगी। इसके अलावा इन विद्यालयों में डिजिटल माध्यम से शिक्षा व्यवस्था को प्रदेश के सभी स्कूलों में अनुसरण करवाया जायेगा। इन 20 स्कूलों में पढ़ रहे छात्रों को स्कूल, दूरदर्शन और वाट्सअप ग्रुप के माध्यम से विशेष रूप से मैट्रिक की तैयारी करवायी जायेगी।

रेलवे मिनिस्ट्रियल व आइसोलेटेड भर्ती के लिए परीक्षा की तिथि हुई जारी

पटना जिला शिक्षा कार्यालय की मानें तो इन स्कूलों की पहले समीक्षा की जायेगी। चयनित स्कूलों की कमियों को देखा जायेगा। इसके बाद इन कमियों को दूर किया जायेगा। ज्ञात हो कि इन स्कूलों में लगभग दस हजार छात्रों को फायदा होगा। हर स्कूल के प्राचार्य को इसके लिए विशेष व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। ये सभी स्कूल पटना जिला के बड़े स्कूलों में जाने जाते हैं।

सभी आदर्श विद्यालय के मैट्रिक विद्यार्थी को ग्रुप में बांटा गया है। इन सभी विद्यार्थी को अलग-अलग माध्यम से पढ़ाया जायेगा। मैट्रिक के सभी पांच विषयों को दुबारा पढ़ाया जायेगा। डीईओ कार्यालय पटना की मानें तो दसवीं में नामांकित 250 विद्यार्थी का अलग-अलग वाट्सअप ग्रुप बनाया जायेगा। छात्रों को ग्रुप के माध्यम से पढ़ाया जायेगा।

loading...
Tags