CategorizedMain Sliderख़ास खबरराजनीतिविचार

राज्यसभा सांसदों की बैठक में दिग्विजय सिंह ने दी राहुल गांधी को अपनी सक्रियता बढ़ाने की राय  

नई दिल्ली: कांग्रेस में सियासी नेतृत्व को लेकर योजना जारी है और राहुल गांधी को फिर से पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग हो रही है। इन सब के बीच पार्टी के राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह का कहना है कि राहुल गांधी अलग हैं और वे अलग शैली की राजनीती करना चाहते हैं। लेकिन, उन्हें इसका मौका मिलना चाहिए। उन्हें संसद में अपनी सक्रियता बढ़ानी होगी और लोगों से संवाद बढ़ाने के लिए देशभर में यात्राएं भी करनी होंगी।

अफगानिस्तान को मिली बड़ी कामयाबी, ISIS खुरासान का चीफ असदुल्लाह ओरकजई अफगानिस्तान में मारा गया

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि जैसा कि शरद पवार ने सलाह दी थी कि उन्हें भारत यात्रा करनी चाहिए। यात्रा लोगों से कनेक्ट करने के लिए महत्वपूर्ण है। राहुल को जनता के बीच यानि लोगों की पहुंच में रहना होगा। साथ ही भारत की यात्रा भी करनी होगी।

हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के राज्यसभा सांसदों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिए बैठक की। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिहं के साथ 34 सांसदों ने इस बैठक में हिस्सा लिया। 11 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अंतरिम कार्यकाल पूरा हो रहा है लेकिन कांग्रेस अभी नया अध्यक्ष बनाने के मूड में नहीं दिखती।

इसके अलावा बैठक में कोरोना और राजस्थान के राजनीति पर भी चर्चा हुई। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, कि राजस्थान के राज्यपाल बीजेपी के इशारे पर काम कर रहे है। जिससे लोकतंत्र की गरिमा तार-तार हो रही है। कोरोना पर चर्चा के दौरान सांसदों और कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना को रोकने पर सरकार पूरी तरह नाकाम रही है।

 

loading...
Loading...
Tags