Main Sliderउत्तर प्रदेशख़ास खबरनई दिल्लीराष्ट्रीयशिक्षास्वास्थ्य

दो दिन बाद खुल जाएगें देशभर के स्कूल, जानें नियम और कैसी है तैयारी?

 

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बाद मार्च में लॉकडाउन लगा दिया गया। इसके बाद से ही स्कूल, कॉलेज और बाकी सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिया गया था। बच्चों और छात्रों को कोरोना के प्रकोप से बचाने के लिए सरकार द्वारा उठाया गया ये बेहद अहम कदम था, लेकिन अब स्कूल 21 सितंबर से खुलने जा रहे हैं।

कविता कौशिक के योगा पोज से हैरान हुए अनुराग कश्यप, किया बेहद मजेदार कमेंट

लंबे समय से बंद स्कूल अब कुछ ही दिनों में खुलने जा रहे हैं। आगामी 21 सितंबर से देशभर के सभी स्कूलों की 9वीं से 12वीं क्लासेज खुलने जा रही हैं। इसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एसओपी जारी किया है।

जो कंटेनमेंट जोन से बाहर हैं, वही स्कूल और कॉलेज खोले जा रहे हैं 

देशभऱ में सभी स्कूल नहीं बल्कि वह स्कूल और कॉलेज खोले जा रहे हैं जो कंटेनमेंट जोन से बाहर हैं। इन खोले जाने वाले सभी स्कूलों में सरकारी नियम लागू होंगे। इन स्कूलों के परिसरों में छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को रहने की अनुमति नहीं होगी। बुजुर्ग, प्रेग्नेंट माएं, ज्यादा बीमारियों वाले लोग उन्हें स्कूल नहीं बुलाया जाएगा।

फिरौती की रकम नहीं मिली, तो मासूम को हाथ-पैर बांध जिंदा नहर में फेंका

ये बच्चे आयेंगे स्कूल

स्कूलों के लिए जारी किये गए नए नियमों के अनुसार अभी सभी छात्रों को स्कूल नहीं बुलाया गया है। स्कूल उन लोगों के लिए खोला गया है जो ऑनलाइन पढ़ाई नहीं कर पा रहे थे या जिनके पास ऑनलाइन पढ़ने के साधन, सुविधा आदि दूसरी परेशानियां हैं। इसके साथ ही छोटे बच्चों को नहीं बुलाया गया है। केवल 9वीं से 12वीं क्लास के बच्चे ही स्कूल आ सकेंगे।

loading...
Tags