Tech/Gadgetsफैशन/शैली

WhatsApp: जल्द होगी जॉइन ग्रुप मिस्ड कॉल और फेस अनलॉक फीचर की एंट्री

टेक/गैजेट डेस्क.   वॉट्सऐप अपने उपभोगताओं के लिए नये-नये फीचर लॉन्च करता रहता है. अभी हाल ही में वॉट्सऐप ने एलान किया था की जल्द ही यूजर्स कंप्यूटर डेस्कटॉप व लैपटॉप से भी WhatsApp वीडियो और वॉयस कॉल का आनंद ले पाएंगे. अब वॉट्सऐप ने लेटेस्ट बीटा अपडेट रोल आउट करते हुए दो नए फीचर ऐड किए हैं. इस नए बीटा अपडेट का वर्जन नंबर 2.20.203.3 है. कंपनी अब जॉइन मिस्ड कॉल्स और फेस अनलॉक फीचर ऑफर करने की तैयारी कर रही है.

WhatsApp इस्तेमाल करना है तो देने पड़ेंगे पैसे, कंपनी ने दी ये जानकारी

जॉइन मिस्ड कॉल
अभी की बात करें तो वॉट्सऐप ग्रुप कॉल को मिस करने के बाद आप उसे तब तक जॉइन नहीं कर सकते जब तक ग्रुप का कोई मेंबर आपको फिर से कॉल में ऐड न करे। हालांकि, नए अपडेट के आने से ग्रुप कॉल मिस होने पर यूजर उसे खुद से जॉइन कर सकेंगे। अपडेट के बाद ग्रुप कॉल मिस होने पर यूजर उसका हिस्सा बन सकते हैं, बशर्ते कॉल चल रही हो। इसके लिए वॉट्सऐप ओपन करते ही यूजर को स्क्रीन पर नोटिफिकेशन मिलेगा।

फेस अनलॉक का भी मिलेगा सपॉर्ट
फेस अनलॉक फीचर वाले स्मार्टफोन्स के आने से वॉट्सऐप को भी इसका सपॉर्ट देना पड़ रहा है। कंपनी चाहती है कि फिंगरप्रिंट लॉक को बायोमेट्रिक लॉक से रिप्लेस कर दिया जाए। हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि कंपनी फिंगरप्रिंट लॉक ऑप्शन को हटाने वाली है। नए अपडेट में यूजर्स को इन दोनों में से किसी एक को चुनने का ऑप्शन मिलेगा।

जल्द होगा रोलाउट
वॉट्सऐप इन फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है। बीटा टेस्टिंग के बाद कंपनी इसका ग्लोबल रोलआउट करेगी। हालांकि, फेस अनलॉक सपॉर्ट करने वाले सभी डिवाइसेज के लिए आएगा या नहीं इस बारे में

loading...
Tags