Main Sliderअंतर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशख़ास खबरनई दिल्लीराष्ट्रीयव्यापार

Paytm Google Play Store से हटने के बाद क्या मोबाइल फोन में होगा बंद ? जानें जवाब

नई दिल्ली। गूगल प्ले स्टोर से शुक्रवार को मोबाइल पेमेंट ऐप Paytm को हटा दिया है। जिसके बाद यूजर्स इस ऐप को डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन Paytm सर्च करने पर कंपनी के अन्य ऐप्स Paytm for business, Paytm money, Paytm Mall अभी भी Play Store पर मौजूद हैं।

इसके अलावा हमने Apple App Store पर इसे चेक किया तो यह ऐप वहां डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। अब सवाल उठता है कि क्या यूजर इसे अब इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे?

देश में 21 सितंबर से स्कूल खोलने की तैयारियों की जानें राज्यवार क्या है स्थिति?

बता दें कि पेटीएम केवल गूगल प्ले स्टोर से ही हटाया गया है लेकिन अगर आप आईफोन यूजर्स हैं तो App Store पर यह ऐप अभी मौजूद हैं, लेकिन अगर आपके फोन में पहले से Paytm मौजूद है तो अभी भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

बता दें कि इस ऐप की मदद से न केवल रिचार्ज किया जाता है, बल्कि छोटे-बड़े सभी पेमेंट से लेकर शॉपिंग और इंवेस्टमेंट के लिए भी इस ऐप का काफी इस्तेमाल किया जाता है।

किसान विरोधी बिल लाकर मोदी सरकार ने किसानों के साथ किया धोखा: अखिलेश यादव

गूगल ने कहा कि प्ले स्टोर पर भारत में ऑनलाइन कैसिनो और खेलों पर सट्टेबाजी कराने वाले ऐप्स की इजाजत नहीं है। इस संबंध में पेटीएम लगातार प्ले स्टोर के नियमों का उल्लंघन कर रहा था। बता दें कि पेटीएम भारत का सबसे कीमती स्टार्टअप है और इसका दावा है कि इसके पास 5 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। एक-दूसरे के साथ पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा देने वाला पेटीएम ऐप आज ही प्ले स्टोर से हटाया गया है।

loading...
Tags