Main Sliderउत्तर प्रदेशख़ास खबरनई दिल्लीराजनीतिराष्ट्रीयलखनऊ

किसान विरोधी बिल लाकर मोदी सरकार ने किसानों के साथ किया धोखा: अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि ये बिल किसान विरोधी हैं। उन्होंने यह किसानों के साथ बड़ी साजिश है।

अखिलेश ने कहा कि आज के दिन हमारी अर्थव्यवस्था को किसी ने बचाया था तो किसान और खेती ने। अब खेती पर बड़े-बड़े उद्योगपतियों की नज़र है जिससे हमारा किसान मज़दूर बनकर रह जाएगा। ये बिल लाकर किसानों के साथ धोखा हुआ है।

दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश- गरीब बच्चों को ऑनलाइन क्लास के उपकरण, इंटरनेट मुहैया कराएं स्कूल

इस विधयक के पास होने से किसान उपज व्यांपार एवं वाणिज्ये (संवर्धन एवं सुविधा) विधेयक, 2020 में किसान और व्या पारी विभिन्नज राज्यय कृषि उपज विपणन विधानों के तहत अधिसूचित बाजारों के भौतिक परिसरों या सम-बाजारों से बाहर पारदर्शी और बाधारहित प्रतिस्प र्धी वैकल्पिक व्याापार चैनलों के माध्यहम से किसानों की उपज की खरीद और बिक्री लाभदायक मूल्योंं पर करने से संबंधित चयन की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

प्याज एक्सपोर्ट बैनकर मोदी सरकार ने किसानों पर की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’

किसान (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) का मूल्य  आश्वांसन अनुबंध एवं कृषि सेवाएं विधेयक, 2020 में कृषि समझौतों पर राष्ट्री य ढांचे के लिए प्रावधान है, जो किसानों को कृषि व्या पार फर्मों, प्रोसेसरों, थोक विक्रेताओं, निर्यातकों या बड़े खुदरा विक्रेताओं के साथ कृषि सेवाओं और एक उचित तथा पारदर्शी तरीके से आपसी सहमति वाला लाभदायक मूल्यल ढांचा उपलब्ध कराता है।

loading...
Tags