Main Sliderख़ास खबरखेल

IPL 2020 के दौरान RCB करेगी ‘कोविड नायकों’ को सलाम

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) वैश्विक महामारी कोविड-19 से लड़ाई में अपना अतुलनीय योगदान देने वाले कोरोना योद्धाओं का आईपीएल 2020 के दौरान ‘माय कोविड हीरोज’ पहल के तहत उनका सम्मान करेगी।

कोरोना योद्धाओं के प्रयासों और बलिदान को सम्मान देने के लिए टीम के खिलाड़ियों की जर्सी के पीछे ‘माय कोविड हीरोज’ लिखा होगा। यह संदेश प्रशिक्षण और मैच के दौरान पहने जाने वाली दोनों जर्सी पर लिखा होगा। आरसीबी टीम सीजन के पहले मैच के दौरान खिलाड़ियों की पहने जाने वाली जर्सी की नीलामी से आय का दान ‘गिव इंडिया’ फाउंडेशन को करेगी। आरसीबी के खिलाड़ी अपने लाखों प्रशंसकों को प्रेरित करने के उद्देश्य से टीम के सोशल मीडिया हैंडल पर कुछ प्रेरणादायक कहानियां साझा करेंगे।

राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, स्मिथ नहीं खेल पाएंगे पहले दो मैच

कप्तान विराट कोहली ने जर्सी के वर्चुअल लांच पर गुरुवार को कहा, “पिछले कुछ महीनों में जब भी मैंने कोविड हीरोज की कहानियां सुनी है यह वास्तव में मेरे रोंगटे खड़े कर देता है। इन असली योद्धाओं ने देश को गौरवान्वित किया है और हमारा कल बेहतर बनाने की दिशा में सभी को प्रेरित किया है।” उन्होंने कहा कि वह ‘माय कोविड हीरोज’ जर्सी पहनकर गौरवान्वित महसूस करेंगे। यह हमारी ओर से उनके लिये सलाम है।

आरसीबी के अध्यक्ष संजीव चूड़ीवाला ने कहा ,“आरसीबी ने हमेशा विपरीत परिस्थितियों का डटकर सामना किया है और हम मानते हैं कि अभी ये कोविड हीरोज इस उद्देश्य को पूरा करने में जी-जान से जुटे हैं।”

सुशांत राजपूत की मौत ‘हत्या’ या ‘आत्महत्या’? आज विसरा रिपोर्ट खोलेगी ये रहस्य

इस दौरान आरसीबी के खिलाड़ी तीन कोरोना नायकों का साथ संवाद करते दिखाई दिए। इन कोरोना नायकों में चंडीगढ़ के सिमरनजीत सिंह, अहमदाबाद की हेतिका शाह और कर्नाटक के जीशान जावेद शामिल हैं।

सिमरनजीत सिंह बधिक होने के बावजूद लोगों की मदद के लिये आगे आए, वहीं अहमदाबाद की हेतिका शाह ने कोरोना योद्धाओं के लिये ‘फोर एस शील्ड’ डिजाइन की और कर्नाटक के जीशान जावेद ने ‘मिशन मिल्क’ के जरिये दिहाड़ी मजदूरों को लगातार दूध बांटा।

loading...
Tags